HomeNEW UPDATEदिल्ली में लॉंच हुआ MIG , भारत का अपना क्रिप्टो करेंसी

दिल्ली में लॉंच हुआ MIG , भारत का अपना क्रिप्टो करेंसी

आज के समय में Crypto World Booming Industry बन गई है आज Crypto को अधिकांश लोग जानते हैं एक समय था जब Crypto मार्केट में आया था तब लोग इसे जानते भी नहीं थे और उस समय ज्यादातर लोग इसे Scam मान रहे थे धीरे धीरे समय आगे बढ़ा और Crypto Currency के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ने लगा। इस कड़ी में आगे बढ़ते हुए भारत में भारत के लोगों के द्वारा एक नए Crypto Currency को लॉन्च किया है जिसका नाम है Mig Token ।

MIG Token की लॉंचिंग 1 नवंबर 2021 को दिल्ली में की गई, जिसमें विदेशों से भी कई मेहमानों ने हिस्सा लिया

। MIG के लॉंचिंग इवेंट में आये मेहमानों नें पूरे कांसेप्ट की भूरी भूरी प्रशंसा की । वैसे भी किसी भी शुरुआत के लिए इससे बड़ी बात और अच्छी खबर क्या होगी कि उसकी पहुँच लॉंचिंग के साथ हीं लाखों लोगों तक हो जाये । MIG Token का टोटल सप्लाई 3 करोड़ नियत किया गया है । सचमुच ये कीर्तिमान स्थापित करने जैसा है , MIG Token के संस्थापक श्रीमान गोविंद सिंह राजपूत जी

ने जैसे हीं टोकन के टोटल सप्लाई 3 करोड़ के मात्र 10 % यानी कि 30 लाख के ICO होने की और जिसे दो फेज में स्टेकिंग के लिए रिलीज करने की बात की, पहले पहले फेज में स्टेकिंग के लिए उपलब्ध टोकन के 50% की स्टेकिंग महज कुछ मिनटों में हीं हो गयी । टोकन की स्टेकिंग वेबसाइट www.migtoken.com पर जाकर की जा सकती है ।

ध्यान देने योग्य बातें

◆ Mig Token की Supply 3 मिलियन है जिसमें से लगभग अभी 50% Mig Token की Stacking की जा चुकी है

◆ MIG Token को 0.40$ के अंकित मूल्य पर लॉन्च किया गया है।

◆ भारत में लॉन्च हुए इस Mig Token को दिल्ली में लॉन्च किया गया। इसमें Crypto दुनिया के कई सारे जानकारों नें विदेशों से आकर भाग लिया इसके साथ साथ भारत के भी कई प्रमुख हस्तियों ने इस Crypto के लांच इवेंट में भाग लेकर इसे और भी अधिक शानदार बना दिया ।

MIG PROFITS

निवेशकों के लिए MIG टोकन अभी निवेश करने के लिए सबसे अच्छे Crypto में से एक है । अधिक लाभ कमाने के लिए किसी भी क्रिप्टो के Utility का विशेष ध्यान रखा जाता है । इसी कड़ी में MIG टोकन नें अपनी यूटिलिटी बढ़ाने लिए निम्नलिखित चार सेक्टर को चुना है ।

  1. एग्रीकल्चर सेक्टर
  2. इम्पोर्ट – एक्सपोर्ट सेक्टर
  3. गेमिंग सेक्टर
  4. कल्चरल डेवलपमेंट

Agriculture Industry

भारत एक कृषि प्रधान देश है आज के समय में जिस तरह से शिक्षा का स्तर तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में शिक्षित लोग कृषि के क्षेत्र में नए नए एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं जिससे कृषि के क्षेत्र में ग्रोथ देखने को मिली है और शिक्षित लोगों का रुझान भी कृषि की और बढ़ा है।

आज भारत में ही नहीं बल्कि विश्व में भी ऑर्गेनिक कृषि की बढ़ोत्तरी देखी गई है और कई रिसर्च के अनुसार ये अनुमान लगाया गया कि आने वाले समय में कृषि के क्षेत्र में अच्छी Growth देखी जा सकती है इसी संबंध में Mig Token क्रिप्टो करेंसी को लॉन्च किया गया है जो कृषि के क्षेत्र में हो रहे ट्रांसक्शन को अपने टोकन के जरिये करने के लिए बड़े स्तर पर प्रचार प्रसार करेगा जिससे टोकन की यूटिलिटी बढ़ेगी और वो निवेशकों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगा ।

Export Import Industry

आज के समय हर देश अपने देश की Growth देखना चाहता है ऐसे में उनके पास सबसे अच्छा ऑप्शन होता है दूसरे देश से आयात और निर्यात का। हर देश आयात निर्यात को बढ़ावा देने के लिए नए नए तरीके अपनाते रहते हैं। जहाँ मुद्रा के बहुत हीं अधिक आदान प्रदान होते हैं , MIG Token अपनी यूटिलिटी बढ़ाने के लोगों को अपने टोकन के जरिये ट्रांसेक्शन करने की अपील करेगा और एक शानदार इको सिस्टम बनाएगा जिसके जरिये लोग खुद हीं इसे अपनाना शुरू कर देंगे । जो की निवेशकों के लिए काफी फायदेमंद होगी ।

Gaming Industry

आज के समय में Gaming Industry का भविष्य बहुत तेजी से Boom कर रहा है Global Gaming Market 2023 तक लगभग 175.8$ से 200$ विलियन होने की उम्मीद है।
एक न्यूज के अनुसार Crypto Market का Largest Component Mobile Gaming हो सकता है Gaming Industry में काफी High Return आने की संभावना है।

MIG Token इसके लिए निम्न बिंदुओं पर काम करेगा –

● गेम डेवलपमेंट कंपनियों में निवेश
● नए प्रकार के गेम आइडिया में निवेश
●प्रसिद्ध खेलों में निवेश

● क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से गेमिंग के भविष्य में तेजी आई है क्योंकि निवेशक वीडियो गेम को और ज्यादा अग्रसित हो रहे हैं।

सबसे खास बात की लोग गेमिंग प्लेटफार्म पर MIG Token के जरिये अपने आपको फिनांशयली इमपावर कर पायेगा जो टोकन की यूटिलिटी को बढ़ाएगा, जो कि निवेशकों के लिए फायदे का सौदा होगा ।

Culture Industry

Culture Industry आगामी वर्षों को देखते हुए काफी Powerful रहने वाली है मार्केट की आवश्यकता और Demand के अनुसार MIG Token क्रिप्टो करेंसी लॉन्च की गई है। Culture Industry के क्षेत्र में MIG Token लोगों की आवश्यकतानुसार शानदार क्रिप्टो करेंसी लेकर आया है क्योंकि आने वाले समय में Culture Industry बहुत तेजी से Grow करेगा जिससे निवेशकों को काफी फायदा होने की उम्मीद लगाई जा सकती है। जिस तरह से कल्चर इंडस्ट्री बूम कर रही है, MIG टोकन के यूटिलिटी बढ़ने की अपार संभावना है ।

यदि आप भी क्रिप्टो वर्ड में इंटर करना चाहते हैं तो MIG Token के साथ शुरुआत एक शुभ शुरुआत और फायदे का सौदा हो सकता है ।

हमें उम्मीद है आपको ये लेख पसंद आया होगा यदि पसंद आया हो तो इसे अपने परिवार , दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर करें ताकि वो भी इसका लाभ उठा सकें।

RELATED ARTICLES

4 COMMENTS

  1. शिक्षा से संबंधित जानकारी के लिए
    यह एक प्रकार का बहुत ही अच्छा
    स्थान हैं, hindiradio.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular