HomeCAREERHow to Apply job in Byju's | बायजूस में नौकरी कैसे पाएं|

How to Apply job in Byju’s | बायजूस में नौकरी कैसे पाएं|

Byju’s में जॉब कैसे मिलेगा? महीने का 25-30 हजार कमाई

अगर आप जॉब की तलाश में है तो आपके लिए यह पोस्ट काफी फायदेमंद साबित होगा क्योंकि यहा पर आज जानेंगे की BYJU’s में जॉब कैसे करते है? कैसे जॉब पा सकते है? इसके अलावा BYJU’s से संबंधित सभी जानकारी दिया जाएगा।

Byju’s App क्या है?

BYJU’s एक शिक्षा टेक्नोलॉजी कंपनी है जो ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में काम करती है। यह भारत से शुरू हुई थी और अब इसकी सेवाएं विश्व भर में उपलब्ध हैं। BYJU’s की सेवाओं में इंटरेक्टिव वीडियो लेक्चर, ऑनलाइन ट्यूटोरियल्स और परीक्षा तैयारी समेत शामिल हैं।

यह कंपनी निशुल्क ट्रायल ऑफ़र भी प्रदान करती है जो उपयोगकर्ताओं को BYJU’s के विभिन्न पाठ्यक्रमों को आजमाने और संबोधित करने की सुविधा प्रदान करता है। BYJU’s ने बहुत से प्रमुख भारतीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से निवेश प्राप्त किए हैं, और इसका मूल्यांकन लगभग 22 बिलियन डॉलर है।

इसकी शुरुआत Byju Raveendran ने 2011 में की। BYJU’s को स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे इस कंपनी से अनलाइन क्लास करते है।

BYJU’s App का उपयोग कैसे करे?

BYJU’s एप को उपयोग करना बहुत सरल है। नीचे दिए गए स्टेप्स आपको एप का उपयोग करने में मदद करेंगे:

  1. सबसे पहले, अपने स्मार्टफोन में Google Play Store या Apple App Store से BYJU’s एप डाउनलोड करें।
  2. एप को खोलने के बाद, आपको अपने नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जैसी जानकारी दर्ज करनी होगी।
  3. आपको फिर एक फ्री ट्रायल पर जाने के लिए पूछा जाएगा जो आप ले सकते हैं। इस ट्रायल के दौरान आप एप के सभी पाठ्यक्रमों का अवलोकन कर सकते हैं।
  4. आपको उन विषयों का चयन करना होगा जिन पर आप अधिक जानना चाहते हैं।
  5. एप के विभिन्न सेक्शन में आपको वीडियो लेक्चर, टेस्ट सीरीज, बुकलेट और प्रैक्टिस टेस्ट समेत अन्य उपलब्धियों का संग्रह मिलेगा।
  6. आप भी एप के माध्यम से लाइव क्लासेस देख सकते हैं जिन्हें एक्सपर्ट फैकल्टी द्वारा लाइव स्ट्रीम किया जाता है।
  7. एप के उपयोगकर्ता सहायता टीम आपकी सभी समस्याओं और सवालों के लिए उपलब्ध होती है और आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।
  8. एप का उपयोग करने के बाद आप भी लॉगिन कर सकते हैं जिससे आपके सभी डेटा और प्रगति सहेजी जाएगी और आप अपनी पूर्व गतिविधि देख सकते हैं।

इस तरह, BYJU’s एप का उपयोग करना बहुत ही आसान है और यह आपको अधिक से अधिक विषयों पर विस्तृत जानकारी प्रदान करता है।

BYJU’s में जॉब कैसे करे

Apply now

BYJU’s एक बड़ी एडुकेशनल कंपनी है और यह अपनी टीम में नए सदस्यों को शामिल करता रहता है। नीचे दिए गए स्टेप्स आपको BYJU’s में नौकरी के लिए आवेदन करने में मदद करेंगे:

  1. BYJU’s की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और “Careers” विकल्प पर क्लिक करें।
  2. वेबसाइट पर आपको विभिन्न नौकरी के विकल्प दिखाई देंगे जिनमें से आप अपने रुचि और योग्यता के अनुसार चुन सकते हैं।
  3. आपको आवेदन करने के लिए विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि आपका नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और अन्य जानकारी।
  4. आपको एक अनुभवी रेज्यूमे तैयार करना चाहिए जिसमें आपकी शिक्षा, काम का अनुभव और अन्य क्षेत्रों में जानकारी शामिल होनी चाहिए।
  5. अपने रेज्यूमे के साथ अपने कवर लेटर को भी शामिल करें जो आपके क्षेत्र में अपने कौशल, योग्यता और अन्य विवरण शामिल करता है।
  6. अपना आवेदन जमा करने के बाद, आपको BYJU’s टीम से संपर्क किया जाएगा या आपका आवेदन के बाद अगली प्रक्रिया को अधिक स्पष्ट करने के लिए आपको संदेश दिया जाएगा। आपके द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा जिसमें आपको अपनी क्षमताओं, कौशल और उत्सुकता के बारे में बताने का मौका मिलेगा।
  7. BYJU’s में नौकरी करने के लिए, आपको शिक्षा, कौशल, उत्सुकता और समय-संबंधी कुछ उपलब्धियों की आवश्यकता होगी। आपके पास संदर्भ, संवाद कौशल और सही नेटवर्किंग कौशल होना चाहिए जो आपकी सफलता के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होते हैं।
  8. BYJU’s एक बड़ी कंपनी है और उसके टीम में शामिल होना अत्यंत लाभदायक हो सकता है। इसलिए, आपको उचित क्षमताओं और अनुभव के साथ उत्सुकता और प्रतिबद्धता दिखाना होगा।

BYJU’s टीचर सैलरी

BYJU’s एक अधिकतम वेतन देने वाली शिक्षण कंपनियों में से एक है। शिक्षकों के लिए, BYJU’s वेतन पैकेज आकर्षक होता है जो उन्हें बाजार के अन्य शिक्षण संस्थानों से अधिक कमाई देता है। टीचर का वेतन उनके कौशल सेट, उनकी अनुभव स्तर, और उनके शिक्षण क्षेत्र के आधार पर निर्धारित किया जाता है।

BYJU’s शिक्षकों के वेतन के लिए, सालाना 4 लाख से शुरू होते हुए 12 लाख तक के रेंज में हो सकते हैं। इसके अलावा, शिक्षकों को अन्य लाभ भी मिलते हैं जैसे कि भत्ते, मेडिकल बीमा, जीमेल, ट्रावल अलावा टेलीफोन के भीतर संचार और ट्रांसपोर्ट अलावा टूल कार और कैब उपलब्ध कराना।

यह ध्यान देने योग्य है कि यह वेतन बाजार के विभिन्न क्षेत्रों और अनुभव के अनुसार भिन्न हो सकता है और शिक्षकों की संख्या और उनकी क्षमता के आधार पर भी बदल सकता है।

BYJU’s Founder कौन है?
BYJU’s के संस्थापक बायजू रवींद्रन हैं। वह एक भारतीय उद्यमी और शिक्षाविद् हैं जिन्होंने 2011 में बायजू एजुकेशन्स कंपनी की स्थापना की थी। उन्होंने अपनी संभावनाओं के जरिए BYJU’s को भारत की अग्रणी शिक्षा प्लेटफॉर्मों में से एक बनाया है।

बायजू रवींद्रन एक स्वतंत्र शिक्षण विशेषज्ञ हैं जो बच्चों को शिक्षा देने के लिए नवीनतम तकनीक का उपयोग करते हुए उनके विद्यार्थियों के साथ संचार करने में सक्षम होते हैं। उन्होंने एक नई प्रणाली विकसित की है जिसे उन्होंने ‘फ्लिप्ड क्लासरूम’ कहा है। इस तकनीक का उपयोग करते हुए, उन्होंने शिक्षा को बदल दिया है और अब बच्चों को समझने की क्षमता मिलती है।

बायजू रवींद्रन ने भारत सरकार द्वारा उन्हें पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया है, जो भारत का चौथा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय सम्मान है।

Read more

Join Indian Army Nursing Assistant Rally Recruitment 2022 – Online Form, Rally Schedule in Hindi

Randheer Rawat
Randheer Rawat
नमस्कार दोस्तों, मैं रणधीर रावत Hindiradio.in का Technical Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक B.com Graduate हूँ. मुझे नयी नयी चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा अच्छा लागता है.
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular