Amazon ग्राहक सेवा सहयोगी सभी Amazon ग्राहकों को समय पर, सटीक और पेशेवर ग्राहक सेवा प्रदान करने के हमारे मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।This vital position requires an action-oriented, flexible problem-solver who will assist customers in expediting orders and correcting post-sales problems. जो ग्राहकों को आदेशों में तेजी लाने और बिक्री के बाद की समस्याओं को ठीक करने में सहायता करेगा। एसोसिएट्स मुख्य रूप से मेल, चैट और फोन के माध्यम से ग्राहकों के साथ संवाद करते हैं और ग्राहक खातों, अनुसंधान और समीक्षा नीतियों को नेविगेट करने और मज़ेदार और तेज़ गति वाले वातावरण में प्रभावी समाधानों का संचार करने के लिए विभिन्न प्रकार के सॉफ़्टवेयर टूल का उपयोग करते हैं।
Job Description
VCS – INDIA
यह इंडिया सीएस के लिए ‘Work from Home’ model VCS सहयोगियों से सभी निर्धारित घंटों के लिए Amazon द्वारा स्वीकृत होम लोकेशन से काम करने की अपेक्षा की जाती है। यह सहयोगियों की जिम्मेदारी है कि वे घर के स्थान पर निर्बाध इंटरनेट कनेक्टिविटी और ‘काम जैसा’ वातावरण सुनिश्चित करें ताकि सहयोगी उत्पादकता और गुणवत्ता के मामले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।
आपको 6 सप्ताह का अनिवार्य ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त होगा, या तो प्रशिक्षक के नेतृत्व में या समूह-आधारित, जो आपको अपनी नई टीम से आभासी रूप से मिलने और सर्वोत्तम ग्राहक सेवा अनुभव प्रदान करने के बारे में एक साथ सीखने की अनुमति देगा।
knowledge and skills required
Desired Skills:
- Action oriented, self disciplined and organized
- उत्पादकता और विभाग के मानकों को सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी समय प्रबंधन कौशल और कार्य समय को प्राथमिकता देने की क्षमता
- आंतरिक और बाहरी दोनों ग्राहकों के साथ स्पष्ट रूप से संवाद करने की क्षमता
- अच्छी समझ कौशल – ग्राहकों के मुद्दों को स्पष्ट रूप से समझने और उचित रूप से संबोधित करने की क्षमता
- अच्छी रचना कौशल – व्याकरणिक रूप से सही, संक्षिप्त और सटीक लिखित प्रतिक्रियाओं की रचना करने की क्षमता
- डेस्कटॉप/लैपटॉप कंप्यूटर सिस्टम का उपयोग करने की क्षमता, विंडोज 7, माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक और इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ परिचित
- अच्छा टाइपिंग कौशल
Preferred Criteria:
- स्व-संचालित, प्रेरित और कार्य संचालित व्यक्ति होना चाहिए जो तेजी से सीख सकता है और प्रबंधक और लीड से न्यूनतम समर्थन के साथ काम कर सकता है।
वर्किंग शिफ्ट के दौरान निर्बाध इंटरनेट कनेक्टिविटी सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि अधिकतम उत्पादकता सुनिश्चित की जा सके
काम के घंटों के दौरान बिना किसी गड़बड़ी के ‘काम जैसा’ माहौल सुनिश्चित करना चाहिए। - आदर्श उम्मीदवार तेज-तर्रार, बहु-कार्य, उच्च-ऊर्जा वाले वातावरण में सहज होंगे। वे उत्कृष्ट ग्राहक सेवा के जुनून के साथ रचनात्मक और विश्लेषणात्मक समस्या समाधानकर्ता होंगे।
ग्राहक फोकस:
- उत्कृष्ट ग्राहक सेवा कौशल, जिसमें तेज-तर्रार माहौल में ग्राहक मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है
- ग्राहक की जरूरतों के साथ सहानुभूति रखने और प्राथमिकता देने की क्षमता
- विविध ग्राहक आधार के साथ पारस्परिक कौशल प्रदर्शित करता है
- संघर्ष समाधान, बातचीत और डी-एस्केलेशन कौशल प्रदर्शित करता है
- चुनौतीपूर्ण ग्राहक मुद्दों को हल करने के लिए स्वामित्व प्रदर्शित करता है, जब आवश्यक हो तो बढ़ता है
- ग्राहकों की जरूरतों को निर्धारित करने और उचित समाधान प्रदान करने की क्षमता
- नियत दैनिक कार्यक्रम सहित नियमित और विश्वसनीय उपस्थिति बनाए रखें
- काम के कार्यक्रम के साथ लचीला; सप्ताहांत, छुट्टियों और कार्यक्रमों में काम करने की उम्मीद की जा सकती है
- व्यवसाय की आवश्यकता के अनुसार ओवरटाइम काम करने की क्षमता – सप्ताह में 60 घंटे तक, जो अक्सर क्रिसमस की छुट्टियों के मौसम के आसपास के सप्ताहों में होता है
- समस्या समाधान करने की कुशलताएं:
- निर्णय लेने, समय प्रबंधन और सौंपे गए कार्यों की तत्काल प्राथमिकता सहित प्रभावी समस्या समाधान कौशल
- तार्किक और तर्कसंगत रूप से समस्याओं से निपटने की क्षमता
- कार्रवाई उन्मुख और आत्म अनुशासित
- संगठित और विस्तार उन्मुख
- व्यापार की जरूरत को पूरा करने के लिए विभिन्न विभागों में काम के समय को जल्दी और प्रभावी ढंग से प्राथमिकता देने की क्षमता
- अत्यधिक विकट परिस्थितियों में संयम बनाए रखने की क्षमता
Amazon.com के बारे में
“हम जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं उनमें से कई का कोई पाठ्यपुस्तक समाधान नहीं है, और इसलिए हम खुशी-खुशी नए आविष्कार करते हैं।” -जेफ बेजोस
Amazon.com – एक ऐसी जगह जहां बिल्डर्स निर्माण कर सकते हैं। हम दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली दिमाग को किराए पर लेते हैं और उन्हें एक ऐसा वातावरण प्रदान करते हैं जिसमें वे हमारे ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए आविष्कार और नवाचार कर सकें। सिएटल, वाशिंगटन, अमेज़ॅन में स्थित एक फॉर्च्यून 100 कंपनी ई-कॉमर्स में वैश्विक नेता है। अमेज़न किताबों और इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर परिधान और हीरे के गहनों तक सब कुछ प्रदान करता है। हम ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, नीदरलैंड, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में साइटों का संचालन करते हैं और दुनिया भर में दर्जनों पूर्ति केंद्र बनाए रखते हैं जो 26 मिलियन वर्ग से अधिक शामिल हैं।
तकनीकी नवाचार अमेज़न के विकास को गति देता है, हमारे ग्राहकों को अधिक चयन, सुविधाजनक खरीदारी और कम कीमतों की पेशकश करता है। अमेज़ॅन वेब सर्विसेज डेवलपर्स और छोटे से बड़े व्यवसायों को S3, EC2, AMI, CloudFront और SimpleDB जैसे अत्याधुनिक क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर की क्षैतिज रूप से स्केलेबल स्थिति तक पहुंच प्रदान करता है, जो Amazon.com को शक्ति प्रदान करता है। डेवलपर्स अमेज़ॅन वेब सेवाओं पर किसी भी प्रकार का व्यवसाय बना सकते हैं और बढ़ती व्यावसायिक जरूरतों के साथ अपने आवेदन को बढ़ा सकते हैं।
BASIC QUALIFICATIONS
Minimum qualification is 10 + 2. Any graduate/ PG is eligible to apply